New Option For UPI Transaction 2024: PhonePe और Google Pay की बढ़ते दबदबे को रोकने के लिए UPI Transaction के नए विकल्प की खोज शुरु

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

New Option For UPI Transaction 2024: जीतने भी लोग Phone Pay और Google Pay पेमेंट ऐप से पेमेंट करते है उनके लिए एक बड़ी अपडेट है इस आर्टिकल में आपको New Option For UPI Transaction 2024 के बारे में विस्तार से बतायेगे तो आप अंत तक बने रहे।

इस आर्टिकल में आपको RBI और NPCI द्वारा जारी नई अपडेट के बारे में भी बताने वाले है और New Option For UPI Transaction के बारे में भी बतायेगे तो आप हमारे साथ बने रहे ताकि आप पूरी रिपोर्ट जान सकें।

New Option For UPI Transaction

अतः इस आर्टिकल के अंत में आपको Important Link देंगे ताकि आप इसी प्रकार के आर्टिकल्स को प्राप्त करके इनका लाभ प्राप्त कर सकें।

New Option For UPI Transaction 2024: Overview

Article NameNew Option For UPI Transaction 2024: PhonePe और Google Pay की बढ़ते दबदबे को रोकने के लिए UPI Transaction के नए विकल्प की खोज शुरु
Article categorySarkari Yojana
Detailed Information of New Option For UPI Transaction?Read this Article to Know Complete information about New Option For UPI Transaction.
Join telegramClick Here

नए विकल्पों से UPI Transaction में होगा बदलाव, Google Pay और PhonePe का दबदबा होगा कम!

आज हम आपको एक ऐसे बदलाव के बारे में बताने जा रहे हैं जो UPI Transaction के तरीके को बदल सकता है।

जैसा कि आपको पता होगा कि, बीते कुछ सालों में UPI भारत में Digital Transaction का सबसे लोकप्रिय तरीका बन गया है। PhonePe और Google Pay जैसी प्लेटफार्मों ने UPI Transaction में अपना दबदबा बना लिया है।

आइये जानते है New Option For UPI Transaction के बारे में ।

NPCI करने जा रहा है फिनटेक कंपनियों (जैसे Cred, Flipkart, Amazon, आदि) के साथ बैठक

यह जानकर आप सभी को बहुत खुशी होगी कि NPCI जल्द ही PhonePe और Google Pay के बढ़ते दबदबे को कम करने के लिए फिनटेक कंपनियों (जैसे Cred, Flipkart, Amazon) के साथ बैठक करने जा रहा है। इस बैठक का मुख्य UPI Transaction के लिए नए विकल्पों पर विचार-विमर्श करना और उन पर सहमति बनाना होगा।

NPCI ने PhonePe और Google Pay की हिस्सेदारी की सीमित

UPI Transaction में बढ़ती एकाधिकारवादी स्थिति पर रोक लगाने के लिए, (NPCI) राष्ट्रीय भुगतान निगम ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए PhonePe और Google Pay जैसी Company की बाज़ार हिस्सेदारी को 30% तक सीमित करने की सिफारिश की है।

PhonePe और Google Pay के एकाधिकार पर रोक: RBI ला सकता है नया अपडेट!

Online Transaction के क्षेत्र में PhonePe और Google Pay का लगातार बढ़ता एकाधिकार भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के लिए चिंता का विषय बन गया है। यही वजह है कि RBI अब नई यूपीआई कंपनियों के लिए अनुकूल प्रतिस्पर्धी माहौल बनाने पर विचार कर रहा है।

सूत्रों की माने तो, जल्द ही RBI इस संबंध में नया अपडेट जारी कर सकता है।

Important Link

Join Our Telegram GroupClick Here

FAQ’s – New Option For UPI Transaction

Is NPCI meeting with fintech companies to discuss new UPI options?

Yes, NPCI is reportedly planning to meet with fintech companies such as Cred, Flipkart, and Amazon to discuss new UPI options. The goal of these meetings is to gather feedback from these companies and develop a plan to promote competition in the UPI market.

What is the new option for UPI transactions in 2024?

There is no official announcement of any new option for UPI transactions in 2024. However, the National Payments Corporation of India (NPCI) is reportedly considering new options to reduce the dominance of PhonePe and Google Pay in the UPI market.

Leave a Comment